Saturday, August 13, 2011

आखिर मै भी हु हिन्दुस्तानी


अन्ना हजारे साब ने देश को एक नया काम दे दिया है...अनशन करने का ! जब से वो अनशन पर बैठने लगे है देश के लोगो को एक नया काम मिल गया है! अनशन, प्रदर्शन, भूख हड़ताल , पहले भी होता था यह सब लेकिन जब से अन्ना साब बैठे अनशन पर बच्चा बच्चा जानने लगा है इस बारे में !
मै जिधर भी जाता हु सब मेरे से पूछते है की १६ अगस्त से जा रहे हो ना अनशन पर, मै तो परेसान हो गया इन सवालों से , यही हाल रहा तो मुझे ऐसा लगता है की कुछ दिन में सब लोग मुझे ही अन्ना बना देंगे !
वैसे देश की जनता भी अजीब है , उन्हें भी आजकल इन्तजार रहता है की अन्ना कब से अनशन कर रहे है ? बाबा कब से अनशन कर रहे है ? वैसे इन्तजार रहे भी क्यों ना देश का सवाल है .....काला धन का सवाल है .....लोकपाल ..ठोकपाल का सवाल है .....जरुरी भी है अनशन करना !
भाई देखो , कला धन आये या ना आये लेकिन अन्ना साब, अरविन्द केजरीवाल और किरण बेदी की राजनीती तो चमक हो गयी ...काला धन वापस लाना है देश की गरीबी दूर भागना है ...गरीबी दूर भागे या ना भागे लेकिन कुछ व्यक्ति अनशन करके ही आमिर बन जायेंगे ....अन्ना बाबा मत घबडाना तुम्हारे साथ है सारा जमाना लेकिन मै नहीं हु ....भारत की जनता भेड़ चाल की भाषा समझती है अपने दिमाग से नहीं सोच सकती इसलिए तो कहते है आखिर दिल है हिन्दुस्तानी ......!!
और यह भी देखो क्या सेट्टिंग है ....पुलिस ने बोला की तीन दिन से अधिक नहीं चलेगा अनशन ..यानी भैया तीन दिन में ही सब कुछ खत्म कर देंगे ! खैर , मिडिया में तो लाइव कमेंट्री आएगा ही इस अनशन वाले मैच का देश की जनता को भी मजा आएगा क्योकि उन्होंने भी प्रचार किया है " देश के नाम सात दिन " ..हा भाई, जब २ महीने आई. पि. एल. देख सकते हो तो सात दिन यह तो देखना फर्ज बनता है सबका !
बस गेम चालु होने वाला है...मैदान सज चूका है ..लाइट , एक्शन , कैमरा आ रहा है जेपी मैदान में ...उन सात दिन में छुट्टिया भी बहुत है..मनोरंजन का पूरा प्रबंध हो चूका है !
भाई, मै भी जाऊंगा जेपी मैदान में , आखिर काला धन लाना है वापस ..उसे साबुन से धोकर उजला धन बनाना है ! फिर गाँव के एक एक घर में बाटना है ! कितना अच्छा लगता है ना सुन कर की देश से गरीबी हम मिटा देंगे ! मजा आएगा !
मै आपके लिए कुछ फोटो लाऊंगा खीच कर जेपी मैदान से ...आखिर मै भी हु हिन्दुस्तानी , मेरा भी फर्ज बनता है !
जय श्री राम
जय भारत !!.

No comments:

Post a Comment