Monday, July 18, 2011

संस्कृति पर हमला


किसी भी देश को अगर बर्बाद करना है तो सबसे पहले उसकी संस्कृति पर हमला करो ! नयी पीढ़ी को गलत चीज फ्री में दो ! आज कल यही हो रहा है हमारे देश में ,सारे शहर में मिशनरी स्कूल खुल गए है जहा की देश की संस्कृति और संस्कार की धजिया उड़ाई जा रही है ! आज की बच्चो को सही इतिहास नहीं बताया जा रहा है !
मेरे बड़े पापा जिनकी उम्र 92 साल है वो बताते है की अंग्रेजो के ज़माने में हमारे गाँव में गोरे ( अंग्रेज ) आते थे और सब बच्चे को पकड़ कर जबरदस्ती चाय पिलाते थे ..उस वक़्त कोई चाय नहीं पीता था ! जैसे ही गोरे आते थे गाँव में सारे गाँव में हल्ला हो जाता था की भागो गोरे आ गए ..पकड़ कर चाय पिलायेंगे ये सबको.....फिर होता क्या था की कोई अगर पकड़ में आ गया तो उसे चाय पिलाते थे वो..और जिसने एक बार चाय पिया उसे अच्छा लगा ..फिर धीरे धीरे क्या हुआ की बहुत लोग चाय पिने लगे ! सबको अच्छा लगा चाय और अब चाय एक जरुरत हो गयी है सबके लिए !
कहने का मतलब की एक बार गलत आदत लग गयी और आज जरुरत बन गयी! यही हाल हो गया है आज के नौ जवानों की उनसे देश की बात करो तो उन्हें ये सब फालतू बात लगती है ! क्योकि उन्हें पश्चिम देशो की कंपनियों ने पंगु बना दिया है कॉल सेंटर में काम करवा करवा कर...5 दिन काम और 2 दिन मस्ती...शराब ,स्मैक , बियर या सब उनकी जरुरत बन गयी है !
देश की एक पीढ़ी बेकार हो चुकी है और इसको बेकार करने में सबसे बड़ा हाथ है इसाई मिशनरी का ...एक साजिश के तहत विदेशी कंपनिया भारत में आई और अपने लक्ष्य में सफल रही है !
मुल्ले सीधे वार कर रहे है और ये जड़ को खोखला कर रहे है !आज भारत की जनता परेसान है इन मुल्लो के करतूत से लेकिन सरकार भी कुछ नहीं करती और ऐसे निक्कमे सरकार से कुछ आशा करने भी बेकार है !
लेकिन आज की युवा पीढ़ी बहुत कुछ कर सकती है लेकिन पता नहीं उनके दिमाग को क्या हो गया है , उन्हें तो MTV, FAISHON TV, V CHANNEL ,में ही मन लगता है ! लेकिन ऐसे भी बहुत युवा है आज देश में जो काम कर रहे है जिन्हें यह सब बर्दाश्त नहीं !
वैसे ही कुछ युवा ने दिग्गी रजा को उज्जैन में धमकाया और काले झंडे दिखाए !
लेकिन सिर्फ इतने लोगो से कुछ नहीं होगा , जरुरत है सबको आगे आने की और एक साथ चलने की ! अगर नहीं आये तो वो दिन दूर नहीं जब हमारा देश एक बार फिर से गुलाम हो जायेगा और हम देखते ही रह जायेंगे

No comments:

Post a Comment